Friday 29 September 2017

Breast Size  कैसे बढ़ायेसुंदर दिखना हर किसी का सपना होता और ख़ासकर लड़कियों और महिलाओं को इस बात की फिकर बहुत ज़्यादा होती है. अपने चारो और हम आकर्षक काया (figure) वाली Girls और Ladies को देखते है. News, Magazines, Films के Posters और Arts मे Ladies की खूबसूरती को तो और बढ़ा चढ़ा कर दिखाया जाता है. इस तरह की ladies की काया को ही perfect figure माना जाता है.  ऐसा माना जाता है कि भरे हुए स्तन सुन्दरता को परिभाषित करते हैं एवं एक महिला के नारीत्व को निखारते हैं। इससे उनके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होती है और उनमें खुद के प्रति गर्व का भाव उत्पन्न होता है।

कुछ महिलाओं को कसे हुए स्तनों का वरदान मिला होता है, पर कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जिनके स्तन छोटे होते हैं। कई लड़किया जिन का Breast Size कम होता है वो बहुत परेशान रहती है. उनका confidence कम हो जाता है. उनके उनपर कोई भी dress अच्छी नही लगती है. लेकिन इससे इतना परेशान होने की ज़रूरत नही है क्योंकि आज हम आपको Breast Size Badhane ke Tarike बताने जा रहे है.

स्तनों का आकार कैसे बढ़ाये

एक महिला के फिगर (figure) मे breast का अपना महत्व (important) होता है. लेकिन हर महिला और लड़की वो attractive figure हासिल नही कर पाती, जिसकी उन्हे चाह होती है. लेकिन कुछ उपाए करके ब्रेस्ट के आकर को बढ़ाकर prefect figure की तरफ एक कदम बढ़ाया जा सकता है. स्तनों को बड़ा करने के कई उपाय और विकल्प उपलब्ध हैं। इनमें स्तनों की क्रीम (cream), गोलियां (medicine) तथा Hormonal Injection से लेकर महँगी शल्य चिकित्सा तक शामिल है। ये कुछ बेस्ट टिप्स है जिनसे आपके Breast Size Increase करने लगेगी.

1. व्यायाम करने से (Exercise to Increase Breast Size)

व्यायाम जहा हमारे पूरे शरीर को मजबूती और हृष्ट-पुष्ट बनाता है वही हमारी बॉडी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. Breast size को सुडौल और sexy बनाने के लिए आपको व्यायाम करना बहुत ज़रूरी है. अगर आप कुछ नीचे दिए गये exercise मे से कोई भी रोजाना करते हो तो आपको बहुत फायदा मिलेगा. Exercise करने से आपके body मे खिचाव आता है जिससे जिससे मांसपेशिया खुलती है और जिससे उनके आकर मे परिवर्तन आता है.

2. स्तनों के मसाज (Breast Massage)

स्तनों के आकार बढ़ाने के लिए ब्रेस्ट मसाज सबसे अच्छा तरीका है रोजाना मसाज से आपके ब्रेस्ट तो increase होगा ही साथ मे आपके breast का skin भी अच्छी रहती है. और इससे blood का प्रवाह भी सही से होने लगता हैं. और मसाज करने के कारण breast की मासपेशिया भी खुल जाती हैं. जिसके कारण breast का आकार बढ़ने लगता हैं. मालिश करने से chest के अंदर ब्रेस्ट बढ़ाने वाले hormone बढ़ने लगते हैं. और यही hormone breast का आकार बढ़ाने में भी मदद करते हैं. breast मसाज के लिए अच्छा तेल या आजकल बाजार मे कई तरह की cream मिल रही है जिसका आप doctors की मदद से इस्तेमाल कर सकते है.

3. अच्छा आहार (Food For Breast Growth)

आप अपने आहार को कंट्रोल करके अपने breast को C आकर दे सकती है. breast का size बढ़ाने का ये सबसे आसान तरीका है. जो महिलाये खाने पीने में आनाकानी करती हैं जिसके कारण उनके शरीर में कमी आ जाती हैं. और जिनकी वजह से उनके शरीर के कई parts की सही से देखभाल नहीं हो पाती. इससे अच्छा हैं अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए और अपने अंगो को सही आकार देने के लिए सही ढंग से healthy यानि सेहतमंद आहार लेना चाहिए.
फल, हरी सब्जियाँ और साबुत अनाज का सेवन ज़्यादा से ज़्यादा करें इससे आपको वो काया मिलेगी जो आप हमेशा से पाना चाहती है. आपके breast छोटे है क्यूंकी आपके शरीर मे Estrogen की कमी है और ज़्यादा Testosterone बन रहा है. ऐसे मे आपको अपने hormone को balance करना होगा. एस्टरोगेन के लिए आप अपने diet मे सें, मटर और सोयाबीन को लेना ना भूलें. estrogen आपके breast के cells को बढ़ने मे हेल्प करता है. स्तनों के आकार को बढ़ाने के लिये आपको निचे दिए गये स्वस्थ आहार को ही अपनाना चाहिये –
• फल, सब्जीयाँ और शुद्ध धान्य : आपको फल और हरी सब्जियों का सेवन ही करना चाहिये जैसे सेब, गाजर और ककडी आपके स्वास्थ के लिये बहुत जरुरी है. ये फल और सब्जीयाँ आपके शरीर को जरुरी nutrition प्रदान करती है. साथ ही Testosterone label को भी बढाती है.
• Estrogen से भरपूर आहार : स्तनों के छोटे होने का सबसे महत्वपूर्ण कारण estrogen की कमी का होना है. लेकिन कुछ ऐसे पदार्थ है जो आपके शरीर में एस्ट्रोजन की मात्रा को बढ़ाते है जैसे की मैथी, सोयाबीन, बीज, चना, dairy products और तेजपत्ता, काली मिर्च, अजवाइन और अदरक.

4. पेय पदार्थ (Drinking Water)
पेय पदार्थ शरीर  के लिए बहुत ही उपयोगी होते है. ज़्यादा मात्रा मे पेय पदार्थ लेने से छाती मे estrogen नाम का hormone वृद्धि करता हैं. जिससे महिलाओ के breast के उत्तक फैलने लगते हैं, और breast का आकार बढ़ाने का ये भी एक तरीका हैं. परंतु ऐसा नहीं हैं के एक दिन में ही ऐसा करने से आपको इस समस्या से निजात मिल जायेगा आपको ये सब रोजाना करना होगा. और धैर्य रखना होगा. जिसके कारण breast का आकार बढ़ने लगता हैं ये प्रक्रिया धीरे धीरे होती हैं.

5. विटामिन (Vitamin)

जी हाँ, Vitamins की कमी के कारण भी आपके Breast Increasing रुक सकती है. जैसा की ह्मने  उपर आपको फलो और सब्जियो के बारे मे बताया है, इन सब Foods मे बहुत Vitamins है जिन की वजह से आपके ब्रेस्ट को ग्रोत मिलेगी. आप Vitamins के capsules भी ले सकते है. नीचे हम आपको बताते है की कों से Vitamins की वजह से breast growth होती है.
विटामिन A
विटामिन B
विटामिन C

http://hashmi.com/

1 comment :

  1. big bxl capsule really works to enhance breast size and firmness because of its effectiveness.

    ReplyDelete